Hmm Meaning in Hindi – Hmm Meaning in Chat (Hmm का मतलब)

Hmm का मतलब (Hmm Meaning):- यदि आप chatting करते है तब आप Hmm को बहुत बार सुने होंगे लेकिन क्या आपको पता है कि Hmm का मतलब क्या होता है? ये एक ऐसा word है जिसे बहुत सारे स्थिति और स्थानों पर प्रयोग किया जाता है और लगभग हर बार इसका अर्थ अलग अलग होता है।

Hmm full form - Hmm meaning in hindi - Hmm meaning in whatsapp - Hmm meaning
Hmm full form – Hmm meaning in hindi – Hmm meaning in whatsapp – Hmm meaning

यदि आपको भी Hmm का मतलब समझ नहीं आता है और आप जानना चाहते है तो इस आर्टिकल को पूरा पढ़िए आपको Hmm का meaning समझ आ जायेगा और Whatsapp Chat में इसका इस्तेमाल क्यों करते है ये भी आपको समझ आ जायेगा।

Hmm Full form

Hmm का फुलफॉर्म (Hmm Full Form) कुछ भी नहीं होता है और ये एक बिलकुल साधारण शब्द की तरह नहीं है। बहुत सारे लोग Hmm ka Full form जानना चाहते है हमे उम्मीद है कि उनको जवाब मिल गया होगा। Hmm ka full form कुछ भी नहीं होता है।

Hmm Meaning In Chat

Hmm word का प्रयोग आज कल लोग Chatting में बहुत ज्यादा करने लगे है। जब भी Whatsapp, Facebook Messenger या किसी भी Chatting App पर chat करते है तब Hmm का प्रयोग करते है।

Chat में काफी बार Hmm का प्रयोग लोग हाँ (Yes) के बदले में कर लेते है। जैसे कि आपको एक उदाहरण नीचे दिया गया है जहाँ एक लड़का और एक लड़की बात कर रहे है।

  • Boy – हमे लगता है कि अब हमदोनों को आराम करना चाहिए।
  • Girl – Hmm

Hmm Meaning In Hindi (Hmm ka matlab)

जैसा की मैंने आपको ऊपर में बताया कि Hmm के बहुत सारे मतलब निकलते है। इससे कभी कभी हाँ का बोध होता है, कहीं कहीं भावनाओ को व्यक्त करने के लिए Hmm का यूज़ होता है और इसके अलावा भी इसका प्रयोग बहुत सारे स्थानों पर दूसरे दूसरे शब्दों को बोध करने के लिए होता है।

Hmm एक तरह से Interjection की तरह हो गया है जैसे की Oh, wow और hurrah जैसे शब्द होते है। Hmm भी इन्ही के श्रेणी में आता है। इन शब्दों की मदद से आप भावनाओ का बोध कर सकते है।

हमे उम्मीद है कि Hmm का मतलब (Hmm Meaning) आपको जरूर समझ आ गया होगा। (Hmm meaning in Hindi)

Conclusion

हमे उम्मीद है कि आपको Hmm से सम्बंधित सारी जानकारी आपको मिल गयी होगी जैसे Hmm meaning in Hindi, hmm full form, Hmm meaning in Marathi, Hmm meaning in whatsapp और Hmm ka matlab आपको सारे समझ आ गए होंगे। यदि आपका इससे सम्बन्धी अभी भी कोई Doubt है तब आप नीचे comment section में पूछ लीजिये हम उसका जवाब जरूर देंगे। धन्यवाद 🙂

Share and Enjoy !

निशांत रौशन एक हिंदी ब्लॉगर है और इस ब्लॉग के फाउंडर यानि कि संस्थापक भी हैं वो इस ब्लॉग पर टेक्नोलॉजी और ब्लॉगिंग से सम्बंधित आर्टिकल लिखते हैं।

Leave a Comment

Tata Neu App Review