Linkedin पर 1st, 2nd और 3rd Connection का मतलब क्या होता है? – Linkedin Connections level

Linkedin एक बहुत अच्छा प्लेटफार्म है। यहाँ पर आप बिज़नेस ओनर्स, इन्वेस्टर्स और सभी बड़े बड़े लोगो से मिल सकते है। लिंकेडीन पर आप लोगों के साथ Connection बना सकते है, उनसे बाते कर सकते है। इसके साथ साथ आप लिंकेडीन पर आप जो काम करते है उसको भी दिखा सकते है और आपके काम को देखकर आपके connection या followers में से कोई भी आपके पास message करेगा ऐसे ही करके आप अपने clients बढ़ा सकते है।

Linkedin पर 1st, 2nd और 3rd Connection का मतलब क्या होता है ? - Linkedin Connection level
Linkedin पर 1st, 2nd और 3rd Connection का मतलब क्या होता है ? – Linkedin Connection level

जब हम लोग शुरू शुरू में लिंकेडीन पर जाते है तब हमलोगो को बहुत चीजें समझ नहीं आती है उन्ही में से एक ये भी है कि Linkedin पर 1st, 2nd और 3rd Connection का मतलब क्या होता है ? 

आज हम इसी को समझेंगे कि लिंकेडीन पर 1st 2nd और 3rd connection का मतलब क्या होता है और इसके पीछे की बाते भी जानेंगे। यदि आप इस टॉपिक के बारे में पूरी जानकारी चाहते है तब आप इस आर्टिकल को पूरा पढ़िए।

Linkedin पर 1st Connection का मतलब क्या होता है ?

Linkedin पर तीन ही होते है 1st 2nd और 3rd connection. इनमे आइये सबसे पहले 1st connection के बारे में जान लेते है –

1st connection का मतलब होता है कि कोई भी व्यक्ति आपके कनेक्शन है जिनसे या तो आपने कनेक्शन request भेजा तब उन्होंने accept कर लिया या फिर उन्होंने Connection Request भेजा तो आपने accept कर लिया है। 

यदि आपको अभी तक समझ नहीं आया तो ये समझ लो कि facebook पर आपके friends जैसे होते है वैसे ही Linkedin पे 1st connection होते है। जैसे Facebook पर आप किसी को friend request भेजते है वैसे ही linkedin पर Connection Request होता है। जैसे facebook पर friend request accept करने के बाद वो आपके friend हो जाते है उसी तरह linkedin पर Connection Request accept करने के बाद वो आपके connection हो जाते है। इसे ही 1st Connection कहते है। 

Linkedin पर 2nd Connection का मतलब क्या होता है ?

Linkedin पर 1st connection का मतलब आपको समझ आ गया होगा आइये अब 2nd Connection का मतलब भी समझ लेते है –

2nd connection का मतलब होता है कि वो आपके connection नहीं है लेकिन वो उनके connection है जिससे आप connection है और आप उनसे connection request भेज सकते है और जब वो connection request accept कर लेंगे तब वो आपके 1st connection हो जायेंगे। 

यदि आपको अभी भी नही समझ आया तब ये वो लोग होते है जिनको Facebook पर mutual friend या मिलता जुलता दोस्त कहते है। इसका मतलब है कि आप उनके friend नहीं है लेकिन आपके friend लिस्ट में कोई ऐसे है जिनके वो friend है। ऐसे लोगो को ही linkedin पर 2nd connection कहते है। 

Linkedin पर 3rd Connection का मतलब क्या होता है ?

Linkedin पर 1st connection और 2nd connection का मतलब आपको समझ आ गया होगा आइये अब 3rd Connection का मतलब भी समझ लेते है –

3rd connection का मतलब होता है कि न ही वो आपके connection है और न ही वो आपके connections में किसी के connection है। ऐसे लोगो को ही 3rd connection कहते है। इनको जब आप connection request भेजेंगे और अगर इन्होने आपके Connection request accept कर लिया तब ये भी आपके 1st connection हो जायेंगे और इनके जो connections होंगे वो आपके 2nd connection हो जायेंगे। 

Conclusion

Linkedin पर 1st connection, 2nd connection और 3rd Connection यही तीन level के connections होते है और हमें उम्मीद है कि आपको इन तीनो के बारे में अच्छे से समझ आ गया होगा।

आसान भाषा में अगर बताएं तो – 1st Connection का मतलब होता है कि जो आपसे Connect हो चुके है, 2nd connection का मतलब होता है कि आप उनसे कनेक्ट नहीं है आपके कोई connection है जो उनसे कनेक्ट है और 3rd Connection का मतलब होता है कि वो न आपके Connection है और न ही आपके किसी connection के Connection है। 

यदि आपको ये article Linkedin पर 1st, 2nd और 3rd Connection का मतलब क्या होता है ? पसंद आया हो तब इसे शेयर जरूर करें और Linkedin के बारे में आपका कोई question है तब आप comment में लिखें हमलोग उसपर आर्टिकल लिखने की कोशिश जरूर करेंगे। 

Share and Enjoy !

निशांत रौशन एक हिंदी ब्लॉगर है और इस ब्लॉग के फाउंडर यानि कि संस्थापक भी हैं वो इस ब्लॉग पर टेक्नोलॉजी और ब्लॉगिंग से सम्बंधित आर्टिकल लिखते हैं।

8 thoughts on “Linkedin पर 1st, 2nd और 3rd Connection का मतलब क्या होता है? – Linkedin Connections level”

Leave a Comment

Tata Neu App Review